राम लल्ला की गोद में: एक पुत्र की भावनात्मक श्रद्धांजलि

राम लल्ला की गोद में: एक पुत्र की भावनात्मक श्रद्धांजलि

Reading Time: < 1 minute

जैसे सांझ सरयू को अपने आलिंगन में लेती है, उसके जल में प्रतिबिंबित होती धूमिल रोशनी, मेरा दिल वापस चला जाता है मेरी प्रिय माँ के पास, जिनका जीवन श्री राम में उनकी अटूट आस्था का प्रमाण था। 2022 में उनका यह संसारिक सफर समाप्त हो गया, पर मुझे लगता है कि उनकी आत्मा अब एक दिव्य प्रकाश में स्नात है।

मेरी माँ, जो भक्ति की प्रतिमूर्ति थीं, उनका एक सपना अधूरा रहा – अयोध्या की पवित्र धरती पर जाना और राम लल्ला की दिव्य कृपा के दर्शन करना। उनके दिन श्री राम के जाप से बुने गए थे, उनकी भक्ति केवल शब्दों में नहीं, बल्कि उनके हर कर्म, उनकी करुणा, और जीवन की सद्गुणों में उनकी अटल आस्था में प्रतिध्वनित होती थी।

उनकी इच्छानुसार, हमने सरयू में उनकी अस्थियों का विसर्जन किया। पवित्र नदी को उनके सार को धीरे से अपनाते देखकर, मेरी आत्मा में एक गहरी शांति का अनुभव हुआ। मेरी हृदय की आंखों में, मैंने उन्हें देखा – शांत, तेजस्वी, राम लल्ला के कमल पदों पर बैठी, उनकी शाश्वत शांति और शक्ति का स्रोत।

अब, जैसा कि मैं अपने शोक और स्मृति के पथ पर चलता हूं, मुझे इस विश्वास से सांत्वना मिलती है कि वह उसी स्थान पर हैं जिसकी वह हमेशा इच्छा रखती थीं – राम लल्ला की पवित्र उपस्थिति में। यह विश्वास, मेरे शोकमय हृदय के लिए एक मरहम है, जो उनकी शारीरिक अनुपस्थिति के दर्द को पार कर जाता है।

मेरी प्रिय माँ, आपकी अडिग भक्ति मेरा मार्गदर्शन करती रहती है। आपका सम्मान करते हुए, मैं दुनिया की अच्छाई और भक्ति की अनंत शक्ति में पुन: विश्वास पाता हूँ। आपकी अनुपस्थिति गहराई से महसूस की जाती है, पर मैं इस विचार में सांत्वना पाता हूँ कि आप राम लल्ला की स्नेहमयी गोद में अनंत आनंद में हैं।

Leave a Reply

Back To Top